उतराखंडपुलिस डायरी

*लूट की चार घटनाओं केा अंजाम देने वाला एक घंटे में गिरफ्तार*

दो घंटे में दिया लूट की चार घटनाओं को अंजाम

देहरादून। थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस ने एक घंटे में नेहरू कॉलोनी और डालनवाला क्षेत्र में लूट की चार अलग-अलग घटनाओं का खुलासा किया है। पुलिस ने आरोपी को बद्री कालोनी के पास खाली प्लॉट से घटनाओं में लूटे गए माल के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पहली लूट की वारदात में पर्याप्त पैसे ना मिलने पर अन्य घटनाओं को अंजाम देता था। बताया जा रहा है कि आरोपी नशे का आदि है और नशे में ही सारी घटनाओं को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।
थाना नेहरू कॉलोनी में पीड़िता आरती शर्मा निवासी डिफेंस कॉलोनी ने शिकायत दर्ज कराई की शाम के समय वह अपने ऑफिस से घर की ओर जा रही थी, तभी राजीव नगर कट पर काले रंग की स्कूटी में सवार एक लड़के ने उनका बैग लूट लिया। जिसमें उनके आवश्यक दस्तावेज और दो हजार रुपए नगद थे। पीड़िता की तहरीर के आधार पर थाना नेहरू कॉलोनी में अज्ञात आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।इसी दौरान कंट्रोल रूम के माध्यम से डालनवाला क्षेत्र में तीन अलग-अलग स्थानों पर भी काली स्कूटी सवार व्यक्ति द्वारा लूट की घटनाओं को अंजाम दिए जाने की सूचना मिली।
लगातार हुई घटनाओं की गंभीरता के मद्देनजर एसएसपी द्वारा सभी थाना प्रभारियों को स्कूटी सवार व्यक्ति की तलाश के लिए सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिये गये थे, साथ ही नियमित रूप से पुलिस द्वारा की जा रही चेकिंग की क्लोज मॉनिटरिंग की जा रही थी। पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के बाद नेहरू कॉलोनी पुलिस द्वारा घटना में शामिल आरोपी अर्चित नैथानी को बद्री कॉलोनी के पास खाली प्लॉट से गिरफ्तार किया गया। जिसकी तलाशी लेने पर उसके पास से नेहरू कॉलोनी में की गई लूट की घटना से सम्बन्धित पीड़िता के दस्तावेज और नकदी बरामद हुई।साथ ही आरोपी के पास से डालनवाला क्षेत्र में की गई लूट की तीन अन्य वारदातों से संबंधित सामान भी बरामद हुआ।
पूछताछ में आरोपी ने बताया गया कि वह नशे का आदि है और उसके द्वारा नशे में ही सारी घटनाओं को अंजाम दिया गया था। सर्कुलर रोड में उसके द्वारा एक राह चलती महिला का बैग छीन लिया था, जिसमें उसे कुछ कागजात और ज्यादा रुपये नहीं थे। उसके बाद अपने नशे की पूर्ति के लिये उसे और पैसों की आवश्यकता थी, जिसके लिए उसने अन्य लूट की घटनाओं को अंजाम दिया।एसएसपी अजय सिंह ने बताया है कि घटनाओं की सूचना पर पुलिस द्वारा घेराबंदी कर आरोपी की गिरफ्तारी की गई है। गिरफ्तार आरोपी नशे का आदी है और अपने नशे की पूर्ति के लिए उसके घटनाओं को अंजाम दिया।

Related Articles

Back to top button