Foodsउतराखंड

*नैनीताल के बड़े रेस्टोरेंट पर कुमाऊं कमिश्नर का छापा दाल में मिली फफूंद, सब्जी में कॉकरोच*

नैनीताल। शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे कुमाऊं आयुक्त के निरीक्षण ने रेस्टोरेंट संचालन की अव्यवस्थाओं की पोल खोल कर रख दी। निरीक्षण के दौरान एक रेस्टोरेंट की दाल में फफूंद लगी मिली तो सब्जी में कॉकरोच तैर रहे थे। इस पर उन्होंने तत्काल रेस्टोरेंट सील कर कार्रवाई के निर्देश खाद्य सुरक्षा अधिकारी को दिये।
रेस्टोरेंट में गंदगी मिलने के बाद कुमाऊं कमिश्नर ने खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिये तो वह हल्द्वानी से नैनीताल दौड़े चले आए। खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय सिंह के नेतृत्व में पहुंची टीम ने गाड़ी पड़ाव स्थित रेस्टोरेंट के संचालक के विरुद्ध चालान की कार्रवाई करने के साथ ही आटे और पनीर के सैंपल भरे। वहीं निरीक्षण के दौरान पुलिस टीम भी एक्टिव नजर आई। पुलिस ने खड़ी बाजार, तिब्बती बाजार क्षेत्र में बाहर तक सामान फैला कर रखने वाले दस दुकान संचालकों के विरुद्ध चालान की कार्रवाई की।
इधर मल्लीताल गोलघर क्षेत्र में बिना अनुमति लगाए गए मोबाइल टावर को ऊर्जा निगम के आउटसोर्स कर्मचारी खोलते मिले। जिस पर कमिश्नर ने तत्काल संबंधित ठेकेदार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करवाने के निर्देश दिये। कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत मल्लीताल क्षेत्र के निरीक्षण में पहुंचे। वहां गोलघर क्षेत्र में लगे मोबाइल टावर उतारने के लिए कुछ मजदूर कार्य कर रहे थे। पूछताछ के दौरान काम कर रहे मजदूर ऊर्जा निगम के आउटसोर्स कर्मी निकले।
लगाए गए टावर का अनुमति पत्र भी मौके पर नहीं मिला। बिना अनुमति सड़क खोद पालिका भूमि में अतिक्रमण करने पर आयुक्त ने लोनिवि के अधिकारियों को संबंधित ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। ईओ राहुल आनंद ने बताया कि संबंधित कंपनी को शहर के आठ स्थानों पर टावर लगाने की अनुमति दी गई थी। मल्लीताल क्षेत्र में ओपन एयर थियेटर के समीप टावर लगाने की अनुमति थी, जबकि ठकेदार ने गोलघर चौराहे के समीप टावर खड़ा कर दिया। इस कारण पालिका ने टावर को हटाने के निर्देश दिये थे।

Related Articles

Back to top button