उतराखंडपुलिस डायरी

रापुर गोलीकांड का मुख्य आरोपी पुलिस मुठभेड़ के बाद राजस्थान से अरेस्ट

गोली कांड में एक की हुई थी मौत, दो घायल

देहरादून। राजधानी देहरादून के डोभाल चौक गोली कांड में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने मुख्य आरोपी रामवीर को मुठभेड़ के बाद राजस्थान के कोटपुतली जिले के थाना बेहरोल सदर से गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी समेत इस गोलीकांड में पांच आरोपियों की गिरफ्तार हो चुकी है।
इस गोलीकांड में रवि बडोला उर्फ दीपक नाम के व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं रवि के दो साथी गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिनका हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है। वहीं, आरोपियों के खिलाफ सख्य कार्रवाई की मांग को लेकर आज 18 जून मंगलवार को रवि बडोला के परिजनों और स्थानीय लोगों ने इलाके का बाजार बंद कराकर विरोध प्रदर्शन किया। रवि के परिजनों की मांग है कि आरोपियों को फांसी दी जाए और आरोपी भारद्वाज के घर पर बुलडोजर चलाया जाना चाहिए।
दूसरी और मृतक रवि बडोला की पत्नी पूर्वी बडोला भी अपने परिजनों के साथ घर के बाहर सड़क पर धरने पर बैठी। पत्नी पूर्वी बडोला ने आरोप लगाया कि पुलिस ने सही तरह से मामले की छानबीन नहीं की है। बता दें कि 16 जून की रात रायपुर थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि डोभाल चौक पर फायरिंग हुई, जिसमें दो से तीन लोग घायल हो गए। फायरिग करने के बाद बदमाश कार से फरार हो गए थे।
इसके बाद देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने तत्काल इलाके में नाकेबंदी के आदेश दिए थे। आरोपी दिल्ली रोड से होते यूपी भागने की फिराक में थे, लेकिन आशारोड़ी बैरियर पर पुलिस को देख आरोपी वहीं अपना वाहन छोड़कर जंगल की तरफ भाग गए। वहीं गोली लगने से घायल हुए सुभाष क्षेत्री को उसके परिजनों ने उपचार के लिए कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया था। वहीं दूसरे घायल मनोज नेगी को पुलिस ने एम्बुलेंस के जरिए दून अस्पताल भर्ती कराया था।
जब पुलिस ने घायलों से पूछताछ की तो पता चला कि देवेंद्र कुमार उर्फ सोनू भारद्वाज और मोनू भारद्वाज निवासी गढ़वाली कॉलोनी रायपुर देहरादून ब्याज का काम करते है। जिसके घर में कुछ दिनों से रामवीर निवासी मुजफ्फरनगर, योगेश निवासी मेरठ और मनीष निवासी पटना बिहार रह रहे थे। रामवीर के खिलाफ हत्या के कई मुकदमें पंजीकृत है और वर्तमान में जेल से पैरोल में आया हुआ था। इनके साथ एक अन्य मित्र अंकुश निवासी शिवलोक कॉलोनी देहरादून था। चारों व्यक्ति समय-2 पर सोनू भारद्वाज के घर आया-जाया करते थे।

रवि को बिना बताए सागर ने गिरवी रखी थी कार 15 जून को सागर यादव निवासी नेहरू ग्राम ने रवि बडोला उर्फ दीपक की कार को बिना उसकी रजामंदी के सोनू भारद्वाज के यहां सवा चार लाख रुपए में गिरवी रखा थी। जब रवि बडोला को इसकी जानकारी लगी तो उसने सागर यादव उर्फ शम्भू यादव से अपनी गाड़ी वापस मांगी।
आरोप है कि शम्भू यादव ने रवि बडोला के साथ गाली गलौच और गाड़ी वापस न देने की धमकी दी, जिस पर दीपक बडोला ने सोनू भारद्वाज से अपना वाहन वापस मांगने के लिए संपर्क किया, लेकिन सोनू भारद्वाज ने भी वाहन देने से मना कर दिया। विवाद बढ़ा तो रवि ने अपने दोस्त सुभाष क्षेत्री, मनोज नेगी समेत कुछ अन्य लोगों को मौके पर बुलाया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!