उतराखंडस्वास्थ्य

*सीएम धामी पहुंचे हल्द्वानी, हिंसा में घायल लोगों से की मुलाकात*

हालातों का लिया जायजा

देहरादून।हल्द्वानी बनभूलपुरा बवाल पर देशभर की नजर है। खुद सीएम धामी हल्द्वानी बनभूलपुरा मामले पर बारीकी से नजर बनाये हुए हैं। आज शाम सीएम धामी हल्द्वानी पहुंचे। यहां पहुंचकर सीएम धामी ने हल्द्वानी बनभूलपुरा के हालातों का जायजा लिया। इसके साथ ही सीएम धामी ने शासन प्रशासन से हालातों को लेकर विस्तार से चर्चा की।
बता दें हल्द्वानी हिंसा के बाद इलाके में माहौल तनावपूर्ण हैं। हल्द्वानी के चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। सीएम धामी लगातार हल्द्वानी पर नजर बनाये हुए हैं। बीती रात भी सीएम धामी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अधिकारियों को निर्देशित किया था। इसके साथ ही सीएम कार्यालय भी हल्द्वानी हिंसा मामले की पल पल अपडेट ले रहा थी।
अब इसी कड़ी में सीएम धामी हल्द्वानी पहुंचे हैं।हल्द्वानी पहुंचे सीएम धामी ने सबसे पहले इस हिंसा में घायल हुए लोगों से मुलाकात की। इस दौरान सीएम धामी ने सभी का हालचाल जाना। सीएम धामी ने घायल पुलिसकर्मियों से भी बातचीत की। इस दौरान सीएम धामी ने कहा हल्द्वानी में हुई घटना निंदनीय है। उन्होंने कहा उपद्रवियों पर कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। सीएम धामी ने कहा हल्द्वानी में सुनियोजित तरीके से हमला किया गया है। उन्होंने कहा हमला करने वाले उपद्रवियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद सीएम धामी ने पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से साथ बैठक की। जिसमें सीएम धामी ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस दौरान सीएम धामी ने सभी लोगों से शांति की अपील की। सीएम धामी ने कहा उत्तराखंड देवभूमि है, यहां किसी भी तरह की हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
बता दें हल्द्वानी में अवैध धार्मिक स्थल तोड़े जाने को लेकर जमकर बवाल हुआ है। अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस-प्रशासन की टीम पर उपद्रवियों ने पथराव और हमला कर दिया। घटना में पुलिस-प्रशासन और मीडियाकर्मी सहित 300 से अधिक लोग घायल हो गए। वहीं पुलिस की फायरिंग में अब तक तीन उपद्रवियों की मौत हुई है, जबकि कई लोग उपद्रव में घायल हुए हैं।

Related Articles

Back to top button